अजब-गजब शादी, मंडप में डायबिटीज और ब्लडप्रेशर की जांच की गई, मेहमानों ने संकल्प लिया

अजब-गजब शादी, मंडप में डायबिटीज और ब्लडप्रेशर की जांच की गई, मेहमानों ने संकल्प लिया

सेहतराग टीम

गुजरात के राजकोट में एक शादी सुर्खियों में है। क्योंकि यहां मेहमानों के खानपान का ध्यान रखने के साथ ही सेहत का ख्याल रखने का पूरा इंतजाम किया गया था। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में सभी मेहमानों की डायबिटीज और ब्लडप्रेशर की जांच की गई।

पढ़ें- चेहर से सफेद दाग हटाने के लिए कमाल के 5 घरेलू उपाय, जल्द ही आएगा निखार

यही नहीं, थैलेसीमिया-अंगदान की जागरूकता बढ़ाने के लिए काउंटर भी लगाए गए। इंडिया रेनल फाउंडेशन ने गुर्दा रोगों के बारे में जागरूकता पर प्रजेंटेशन दिया। वहीं, मंडप में व्यसन मुक्ति पर प्रदर्शनी भी लगाई गई। 15 फरवरी को परिणय सूत्र में बंधे नवदंपती मीतेश कक्कड़-हेनी पुजारा सहित 405 लोगों ने नेत्रदान-अंगदान तो 275 ने व्यसन मुक्ति का संकल्प लिया। विवाह के दौरान वीडियो प्रजेंटेशन भी दिया गया।

मेहमानों को संकल्प दिलवाया

दूल्हे मीतेश ने बताया कि बहनोई मितलभाई खेताणी करुणा फाउंडेशन से जुड़े हैं। उन्होंने मेहमानों में जागरूकता के लिए कुछ नया करने का सुझाव दिया। इसलिए विवाह मंडप में व्यसनमुक्ति-अंगदान का संकल्प दिलवाया गया। साथ ही डायबिटीज, ब्लडप्रेशर की जांच की व्यवस्था की गई। इसी तरह विवाह पूर्व थैलेसीमिया की जांच, अंगदान और व्यसन मुक्ति पर भी वीडियो प्रजेंटेशन दिए गए।

(साभार- भास्कर)

 

इसे भी पढ़ें-

बार-बार पानी पीने के बाद भी प्यास नहीं बुझती, तो आप हैं इस रोग के शिकार, ऐसे करें इलाज

बस ये 8 नियम याद कर लें, पाएं कोलेस्ट्रॉल बढ़ने की चिंता से मुक्ति

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।